Meeting with XEN Baddi to Discuss Electricity Problems in BBN

  • 28.09.2017 को एक्सियन बद्दी के साथ लघु उद्दोग भारती के सदस्यों की मीटिंग संपन्न हुई. एक्सियन बद्दी राकेश ठाकुर जी के साथ हुई इस बैठक में सबसे बड़ा मुद्दा बिजली कट से जुडी इमेल्स का था. लघु उद्दोग भारती बद्दी के अध्यक्ष संजय बत्रा जी ने कहा कि बिजली कट से जुडी कोई भी मेसेज या ईमेल कम से कम दो या तीन दिन पहले आनी चाहिए. राकेश जी ने बताया कि फिलहाल कम स्टाफ होने की वजह से अभी ये संभव नहीं है लेकिन बहुत जल्द इस समस्या का समाधान किया जायेगा. बत्रा जी ने राकेश जी को कहा कि अगर आप बद्दी में सभी फीडर्स की एक लिस्ट बना कर उद्दोगपतियों को दे दें ताकि ईमेल के ज़रिये ये पता चल जाये की किस इलाके की बिजली जानी है. जवाब में राकेश जी ने लिस्ट को सभी उद्दोगपतियों को ईमेल करने की बात को मंजूरी दे दी. संगठन सचिव रणेश राणा ने कहा कि हर ईमेल में किसी जे.ई या एस.डी.ओ का फोन नंबर जरूर उपलब्ध करवाए ताकि उद्दोगपति उन्हें फ़ोन करके बिजली कट के बारे में पूरी जानकारी ले सके.
  • एक्सियन राकेश ठाकुर ने आश्वासन दिया कि आने वाले समय में बिजली से होने वाली समस्याए काफी कम होंगी और बिजली की क्वालिटी में भी सुधार होगा. उन्होंने बताया कि आधुनिक बिजली के उपकरण अब हमें उपलब्ध करवाए जा रहे है जिससे बिजली के कट काफी कम हो जायेंगे. ल्यूब बद्दी अध्यक्ष बत्रा जी ने कहा कि बिजली बोर्ड के जो कर्मचारी किसी फाल्ट को ठीक करने आते है वो किसी प्रकार की सुरक्षा सूट नहीं पहनते या इस्तेमाल करते जिससे कि दुर्घटना का काफी डर बना रहता है. इस पर राकेश जी ने अपने जे.ई और एस.डी.ओ को आदेश दिए कि सभी लाइनमैन व अन्य कर्मचारियों को सुरक्षा सूट पहनने के सख्ती से आदेश दें.
  • एक्सियन ने मीटिंग में उपस्थित सभी उद्दोगपतियों से गुज़ारिश की कि अगर वह किसी भी प्रकार की ट्रांसफार्मर या बिजली लाइन में कोई स्पार्क देखते है तो तुरंत इसकी जानकारी बिजली बोर्ड बद्दी को दें ताकि उस लाइन को जल्द से जल्द ठीक किया जाये. राकेश जी ने आश्वासन दिया कि बद्दी में बिजली की समस्या को लेकर वह काफी गंभीर है और इसका परिणाम आने वाले समय में सबके सामने होगा. रणेश राणा ने एक्सियन से सवाल किया कि जब भी तेज़ बारिश या तूफ़ान आता है तो बिजली क्यों चली जाती है? जवाब में उन्होंने कहा कि ये दिक्कत सिर्फ बद्दी बस स्टैंड और लेही के कुछ इलाकों की है. इसका कारण है पेड़ों के लम्बे तने. जब भी तेज़ हवाए चलती है तो पेड़ों के तने बिजली की लाइने या तो कमज़ोर कर देते है या फिर तोड़ देते है लेकिन इस समस्या का भी बहुत जल्द समाधान किया जायेगा.
  • ल्यूब बद्दी महामंत्री अलोक सिंह जी ने अधिकारीयों को बिल कलेक्शन की समस्या से भी अवगत करवाया जिसके जवाब में श्री ठाकुर ने बताया कि जिसका भी 100 किलो वाट या इससे ज्यादा का कनेक्शन है, वह ऑनलाइन भी बिल्ल जमा करवा सकता है. राकेश जी ने आगे बताया कि बिल एकत्रित करने की समस्या के लिए एक समाधान ये है कि कोई भी उद्दोगपति अपने क्षेत्र में एक कमरा दे दे जहाँ बिजली बोर्ड अपना एक कर्मचारी भेज देगा. उस इलाके की सभी फेक्टरिया वहां आकर अपने बिल का भुगतान कर सकती है.
  • लघु उद्दोग भारती के प्रदेश महामंत्री राजीव कंसल जी ने अधिशाषी अभियंता से आग्रह किया कि ऐसी मीटिंग हर तीन महीनो में होनी चाहिए ताकि आपको भी उद्द्मियों की समस्याओ के बारे में अच्छे से जानकारी हो. कंसल जी के इस सुझाव का राकेश जी ने स्वागत किया और कहा कि इससे न सिर्फ उद्दोगपतियों को फायदा होगा बल्कि बिजली बोर्ड बद्दी की कार्यशाली में भी सुधर होगा. मीटिंग के अंत में राकेश जी ने आश्वासन दिया कि उपरोक्त सभी समस्याओ को जल्द से जल्द हल किया जायेगा और अगर किसी की भी कोई बिजली सम्बन्धी समस्या है तो वह xenbaddi@gmail.com पर भेज सकता है. उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने बद्दी में 7 नए कनिष्ठ अभियंता (J.E) की तैनाती की है. अब समस्याओ व दिक्कतों का निदान ओर तेज़ी से होगा.
  • Tags: 
  • XEN Baddi
  • Electricity Problems in BBN
  • Log in or register to post comments